Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बक्सर की सीमा से 2 पुलिसकर्मियों समेत 16 लोगों को अवैध तरीके से वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बतादें की, नरही थाना के यूपी बिहार की सीमा स्थित भरौली चौराहा पर एडीजी वाराणसी व डीआईजी आजमगढ़ की दबिश के बाद यह करवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: क्या आप भी हैं चाय के शौकीन, गुड़ की चाय का करें सेवन

मिली जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर पर बालू लदे ट्रकों के साथ ही शराब और मवेशी लदे वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत के बाद एडीजी वाराणसी जोन ने डीआईजी आजमगढ़, एसपी बलिया, एएसपी और सीओ नरही थाना के साथ सादे कपड़ों में प्राइवेट वाहन से पहुँच कर अवैध तरीके से वसूली करने वाले 2 पुलिसकर्मियों समेत 16 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, चैकिंग के दौरान भरौली तिराहे के आगे कोरंटाडीह पुलिस चौकी पड़ती है वहां अवैध वसूली की जा रही थी। मौके से 37,500 रुपए की नकदी बरामद की गई हैं। वहीं नरही थाना प्रभारी पन्नेलाल समेत नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इनके अलावा 14 मोटरसाइकिल भी बरामद हुई हैं, पूछताछ में सामने आया की इस रास्ते से 1000 वाहन गुजरते है ये लोग प्रति वाहन 500 रुपये वसूल करते थे। मामले में सख्त कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा गया है। हालांकि अभी मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना:

वहीँ अब इस मामले को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को अपने निशाने पर ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइड एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, उप्र में हो रहा नया खेल: पहले होता था ‘चोर-पुलिस’ और भाजपा राज में हो रहा है ‘पुलिस-पुलिस’! ये है अपराध के ख़िलाफ़ ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ का भंडाफोड़। #नहीं_चाहिए_भाजपा

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *