लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अवैध कब्जे पर किए गए निर्माण को बुलडोजर चलाकर गिरवा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भूमाफिया सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करते हुए अवैध निर्माण करने से बाज नहीं आ रहे हैं इसी तरह का एक मामला लखनऊ के कृष्ण विहार कॉलोनी से सामने आया है. जंहा हैवतमऊ मवैया झील में मंदिर के नाम पर अवैध कब्ज़ा किया जा रहा है.

आपको बता दें नगर निगम की तरफ से पहले भी कई बार अवैध निर्माण हटवाया जा चुका है. पर ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आये. मंजू सिंह की सह पर गंगा कुंवर सिंह ने 1000 स्क्वायर फिट पर अवैध चार मंजिला इमारत खड़ी कर ली है. जिसको बचाने के लिए इन लोगों ने झील को पाट कर मंदिर का सहारा लिया है. आपको बता दें यह लोग कृष्ण विहार कॉलोनी के निवासी भी नहीं है.

संगीता शुक्ला करती है दबंगई

प्रार्थी ललित शुक्ला , के. के. बाजपेई के अनुसार संगीता शुक्ला और मंजू सिंह महिला होने का फायदा उठाती है. दबंगई दिखा कर गाली गलौज करती हैं. गाली गलौज का विरोध करने पर लड़ाई- झगडे पर अमादा हो जाती हैं. संगीता शुक्ला मूर्तियों को नाले के ऊपर रख कर अपनी नीचता दर्शाती है. जब कॉलोनी के लोग अवैध कब्जे का विरोध करते हैं तो संगीता शुक्ला धमकी देती है कि वह सबको झूठे केस में फसा कर जेल भिजवा देगी.

कॉलोनी के लोगों ने आज नगर निगम के ऑफिस पहुंचकर शिकायत पत्र दिया हैं. जिसमें सभी ने सामान्य न्याय की गुहार लगाई है.साथ ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को ध्वस्त करने की मांग की है.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *