लखनऊ। उन्नाव जिले के पुरवा क्षेत्र में बुधवार को संविधान निर्माता डॉ.भीम राव अम्बेडकर की जयंती मनाई गई। बाबा साहेब की जयंती पर क्षेत्र में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में जिला पंचायत सदस्य ब्रज किशोर वर्मा ने पहुँच कर बाबा साहेब की मूर्ति में पुष्प अर्पित कर उन्हे याद किया और बाबा साहेब द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने व सामाजिक समरसता कायम करने का लोगों को सन्देश दिया।

इस अवसर पर सरकारी कार्यालयों में ही नहीं बल्कि मझिगवां, सदकू, कौवागढ़ी सहित तमाम क्षेत्र में बाबा साहेब की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई और आयोजित कार्यक्रमों में अतिथियो ने डॉ.अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपने-अपने विचार प्रकट किए। इस मौके पर द्वितीय से बसपा उम्मीदवार ब्रजकिशोर वर्मा ने कहा कि बाबा साहब सच्चे राष्ट्र भक्त थे। उन्होंने गरीबो और उपेक्षितो के अधिकारो की लड़ाई लड़कर उन्हें शिक्षित बनने का सन्देश दिया था।

यह भी पढ़ें: पुरवा: डॉ.बी आर अंबेडकर की 130वीं जयंती पर बाबा साहेब द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने व समरसता कायम करने का वक्ताओ ने दिया सन्देश

आपको बताते चले ब्रजकिशोर वर्मा पुरवा प्रथम से लगातार दो बार बसपा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत चुके हैं। इस बार सीट आरक्षित होने से वह दुतीय से चुनाव लड़ रहे हैं। लोगो की माने तो इस बार भी उनकी जीत तय मानी जा रही है।

बाबा साहेब की जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में बसपा के वरिष्ठ नेता ब्रजकिशोर गौतम, गोविंद गौतम, राम विशुन लोधी, हीरो टेलर, अशोक वर्मा, सर्वेश कुमार, रविकांत, चंद्रभानु सिंह आदि उपस्थित रहें।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *