Delhi IAS Coaching: दिल्ली के राजेंद्र नगर IAS Coaching सेंटर में हुए हादसे के बाद अब लखनऊ में भी बड़ी कार्यवाही की गई है. आपको बता दे लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की तरफ से बेसमेंट में संचालित 20 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को सील कर उनके बाहर नोटिस चस्पा कर दी गई है. दिल्ली में हुई घटना के बाद से पूरे देश के छात्रों में आक्रोश है. सभी जगह-जगह धरना कर सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

दिल्ली में हुई घटना के बाद सरकार हुई अलर्ट
आपको बता दें दिल्ली के राजेंद्र नगर में संचालित राव आईएएस कोचिंग सेंटर Rau’s IAS Study Circle में रविवार को तीन यूपीएससी की तैयारी कर रहे (UPSC Aspirants) बच्चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद शासन ने प्रदेश भर में बेसमेंट में संचालित शिक्षण संस्थाओं पर कार्रवाई के आदेश दिए थे. इस पर मंगलवार को एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने प्रवर्तन दल का गठन कर शहर भर में संचालित 107 शिक्षण संस्थानों की जांच कराई। इसमें 20 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी बेसमेंट में अवैध रूप से चलती मिलीं। इन्हें बंद कराकर सील कर दिया गया.

उपाध्यक्ष ने बताया कि जोनल अधिकारियों के नेतृत्व में प्रवर्तन टीम ने शहर भर में अभियान चलाया. इस दौरान बेसमेंट में संचालित कुल 107 प्रतिष्ठानों की जांच की गयी. जांच में मानकों के विपरीत निर्मित बेसमेंट में संचालित 20 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी को मौके पर ही खाली करवाकर सील कर दिया गया. इन कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के मालिकों/संचालकों से मानचित्र व निर्माण अनुज्ञा आदि से सम्बंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है, जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *