यूपी: राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दे कि मुख्‍यमंत्री आवास के सामने एक महिला ने आत्मदाह की कोशिश की। जिसके चलते वो बुरी तरह से झुलस गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

दरअसल,  लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास पर लगे जनता दरबार में शिकायत लेकर आई महिला ने दरबार से बाहर निकलते ही विक्रमादित्‍य मार्ग पर स्थित सपा कार्यालय के पास अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया। जिसके चलते महिला बुरी तरह से झुलस गई, वहीं मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। आत्मदाह करने वाली पीड़ित महिला की पहचान उन्नाव के पुरवा थाना क्षेत्र के खेड़ा निवासी अंजली जाटव के रूप में हुई है।

Also Read This: क्या हिंदू मुसलमान के सहारे सत्ता में भाजपा, हिंदुत्व मुद्दे पर सेक रही सियासी रोटियां

घटना से पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

वहीं इस मामले की भनक लगते ही पुलिस और अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जांच में जुटी डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि महिला अंजली जाटव पारिवारिक विवाद के कारण लखनऊ के जनता दरबार में शिकायत दर्ज कराने आई थी। उसने आत्मदाह का प्रयास किया था। उनको तत्काल सिविल अस्पताल लाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक विवाद का होना सामने आ रहा है इसमें अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। महिला के संदर्भ में एक मुकदमा भी पुरवा थाने में दर्ज है। जिसमें विवेचना की जा रही। फिलहाल पुलिसकर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़िता पर कंबल डालकर उसे बचाने की कोशिश की। मगर तब-तक महिला पुरी तरह से झुलस चुकी थी, हालांकि पीड़िता का लखनऊ के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *