बांग्लादेश: बांग्लादेश में सुलग रही हिंसा की आग से यहां के हालात बद से बत्तर हो चुके है। चारों तरफ चीख पुकार की आवाजे सुनाई दे रही है। जिसके चलते यहां के बिगड़ते हालात थमने के बजाय और भी बढ़ते ही जा रहे है। जी हां इस हिंसा के बीच उस वक्त बांग्लादेश की स्थिति औऱ भी बिगड़ गई जब अवामी लीग औऱ इसके सहयोगी पार्टियों के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की गई, इससे भी मन ना भरा तो उनके घरों से लूटपाट कर उनके साथ मारपीट की गई, जिसके चलते कई नेताओं और उनके परिवार के सदस्यों की मौत हो गई, जिसके शव बरामद होने से लोगों में हड़कंप मच गया। बता दें इसमें अवामी लीग के 20 नेता भी शामिल हैं।      वहीं इस मामले की भनक लगते ही पुलिस ने सतखिरा सदर और श्यामनगर पुलिस स्टेशन में भी आगजनी और लूटपाट की सूचना दी।

भीड़ ने ले ली 11 लोगों की जान

जानकारी के मुताबिक, कोमिला में भारी भीड़ में हुए हमलों के चलते 11 लोगों की जान चली गई। जहां अशोकतला में पूर्व पार्षद मोहम्मद शाह आलम के तीन मंजिला घर में कुछ उपद्रवियों ने इस कदर आतंक मचाया कि उनके घर में आग तक लगा दी, जिससे छह लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गयी। और कम से कम दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में पांच जवान भी शामिल थे।

सांसद के घर से बरामद हुए कई शव

वहीं इस घटना के बीच नटोर-2 (सदर और नालडांगा) निर्वाचन क्षेत्र के सांसद शफीकुल इस्लाम शिमुल के घर में गुस्साई भीड़ ने आग लगा दी थी। जो पूरे घर में आग की लपटे फैल गई, जिसके चलते चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मामले की भनक लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और सांसद के घर से चार शवों को बरामद कर लिया। आपको बता दें सांसद के घर का नाम ‘जन्नती पैलेस’ बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक बड़ा एक्शन लेने की फिराक में है, ताकि बांग्लादेश में हो रहे इस प्रकार की बढ़ती घटना को जल्द से जल्द काबू में लाया जा सके।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *