मंडी:  पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने इतिहास रचकर भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है। यहीं वजह है कि भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के साथ आज पूरा देश खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्म स्टार से लेकर फिर चाहे आम जनता ही क्यों न हो, हर कोई अपनी भारतीय रेसलर विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाने के लिए उसके साथ खड़ा है।

दुश्मन भी बन बैठा विनेश का दिवाना

पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट जबदस्त अंदाज में जीती, इस अंदाज को देख दुश्मन भी उनका दिवाना बन बैठा। फिर अचानक विनेश के बढ़ते वजन को लेकर उनके डिसक्वालीफाई होने की खबर सामने आई, जिसने हर किसी को चौका कर रख दिया, ऐसे में खिलाड़ी विनेश फोगाट के निराशा का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल था, मगर हर भारतीय को य़े पता था कि विनेश इतनी जल्दी हार मानने वालों में से नहीं है, क्योंकि विनेश फोगाट एक ऐसी योद्धा है जिसके आगे राजनीति करने वाला बृजभूषण शरण सिंह जैसे गीदड़ का भी बस न चल सका, तो ये क्या चीज है। लेकिन इन सभी के बीच विनेश ने भावनाओं में बहकर रेसलिंग से रिटायरमेंट लेने का अनाउंसमेंट कर दिया, जिसका अंदाजा भारतवासियों को भी नही था।

आपको बता दें विनेश फोगाट ओलंपिक के फाइनल में जाने वाली पहली भारतीय महिला हैं। अफसोस की बात तो ये है कि फाइनल से पहले विनेश फोगाट के 50 किग्रा के बजाय उनका 100 ग्राम वजन अधिक होने के चलते उन्हें बाहर कर दिया गया। इसी बीच हिमाचल प्रदेश की मंडी सांसद कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विनेश को ‘शेरनी’ कहकर संबोधित किया। कंगना ने भारतीय रेसलर के लिए एक पोस्‍ट में लिखा ‘मत रो विनेश, आपके साथ खड़ा है पूरा देश।’ विनेश के साथ आज पूरा देश खड़ा है और उनके पक्ष में पोस्‍ट डालकर उनका हौसला बढ़ा रहा है।

कंगना ने विनेश फोगाट को मारे ताने 

हैरानी की बात तो ये है कि मंडी सांसद कंगना ने विनेश फोगाट के फाइनल में जाने की बधाई तो दी, मगर इस बधाई के साथ-साथ कंगना ने रेसलर पर तंज भी कसा और कहा कि एक समय था जब विनेश ने विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था, जिनमें ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ जैसे नारे लगाने के बाद भी उन्‍हें देश का प्रतिनिधित्व करने का एक बड़ा मौका मिला है। फिर क्या इस पोस्ट के बाद सांसद कंगना को भी सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

हरियाणा में मिलेगा खास सम्‍मान

आपको बता दें विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के इस परिणाम के बाद रेसलिंग से संन्‍यास ले लिया है। जिसको देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी उनके लिए खास एलान किया है। सीएम सैनी ने कहा है कि विनेश को पदक विजेता की तरह ही हरियाणा में भी सम्‍मान दिया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *