कोलकाता: बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री औऱ दिग्गज वामपंथी नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य का आज यानी गुरुवार को निधन हो गया। 80 साल की उम्र में उन्होंने कोलकाता में स्थित अपने आवास पर अपने जीवन की उन्होंने अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक, बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था।

सांस की बीमारी से थे परेशान

बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत थी। जिसके कारण उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। मगर जिंदगी को कुछ औऱ ही मंजूर था, जिसका परिणाम आज सबके सामने है। वहीं उनके निधन की खबर सामने आते ही राजनीतिक जगत में शोक की लहर उमड़ पड़ी। बता दें उनके बेटे सुचेतन भट्टाचार्य ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की जानकारी दी है।

दस सालों तक रहे सीएम

उल्लेखनीय है कि बंगाल में वाम मोर्चा के 34 साल के शासन के दौरान बुद्धदेव भट्टाचार्य दूसरे और आखिरी सीपीएम मुख्यमंत्री थे। वहीं माकपा नेता वर्ष 2000 से 2011 तक राज्य के सीएम रहे। भट्टाचार्य ने 2015 में सीपीआई (एम) के पोलित ब्यूरो और केंद्रीय समिति से अपना इस्तीफा दे दिया था और तो और 2018 में पार्टी के राज्य सचिवालय की सदस्यता को भी पूरी तरह से त्याग दिया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *