लखनऊ: राजनीति पार्टियों में बयानबाजी की दौर आयेदिन देखने को मिलता ही रहता है। फिर चाहे वो सत्ता पक्ष हो या फिर विपक्ष, दोनों ही एक दूसरे की कमियों पर ताने मारने से पीछे नहीं हटते है। ऐसा ही एक ताजा मामला देखने को मिला, जहां चर्चाओं में रहने वाला मुद्दा मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा भाजपा की सरकार को 10 साल बीत गए, मगर इसकी सरकार में न तो विकास हुआ औऱ न ही मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे में कोई सुधार हुआ। सुधार करने के बजाय भाजपा ने इसे और भी चरम सीमा पर लाकर खड़ा कर दिया है।

अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज 

आपको बता दें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा से एक बड़ा सवाल करते हुए कहा कि जब भारत देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था में बदल गई है तो फिर महंगाई में गिरावट क्यों नहीं आई ? यूपी सरकार दावे तो बहुत बड़े-बड़े करती है, मगर उत्तर प्रदेश की जनता के लिए बिजली की मंहगाई में कोई कमी नहीं करती है। जिससे इतना बड़ा नुकसान हो रहा है मतलब कि कोई उद्योग नहीं आ रहा है। इतना ही नहीं सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने बयानों में ये तक कहा कि निवेश और विदेशी निवेश को लेकर बड़े-बड़े आयोजन तक कराये गए, मगर उत्तर प्रदेश में एक प्रतिशत भी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश यानी (एफडीआइ) तक नहीं देखने को मिला। मैं पूछना चाहता हूं भाजपा सरकार से आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

यह भी पढ़ें: जेल से निकलने के बाद सामने आई मनीष सिसोदिया की पहली तस्वीर, पढ़ें खबर

इन सभी बयानों  के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में होने के बाद भी अपने देश की ये हालत हैं। कि सत्ता में जिसकी सरकार है उसी भाजपा के लोग मां गंगा के नाम पर झूठ बोलते है, जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को क्योटो बनाने का सपना तो दिखाया, मगर आज सड़कों पर सांड घूम रहे हैं। आखिर भाजपा का काम ही क्या हैं, झूठ बोलने का तो उसका पेशा ही है। न नौजवानों को नौकरी देनी है, व्यापारियों से झूठे वादे करने वाली ये भारतीय जनता पार्टी किसानों की आय दोगुनी नहीं करती और खेती की लागत लगातार बढ़ा देती। जी हां, भाजपा ऐसी ही है वादे हजार करती है मगर पूरा एक भी नहीं करती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *