लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में कालीदास मार्ग पर सीएम आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली पीड़ित महिला की इलाज के दौरान आज यानी शनिवार की सुबह केजीएमयू में मौत हो गई। आत्मदाह के प्रयास में महिला करीब 85 फीसदी तक जल चुकी थी। जिसका लखनऊ के केजीएमयू में इलाज चल रहा था।

महिला ने सीएम आवास के सामने किया था आत्मदाह

राजधानी लखनऊ के सीएम आवास के सामने कुछ दिनों पहले उन्नाव की एक महिला ने आत्मदाह कर लिया था। जिसके चलते वो गंभीर रूप से झुलस गई थी। जिसे इलाज के लिए लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी हालत नाजुक होने पर उसे केजीएमयू में रेफर कर दिया, मगर बदकिस्मती ऐसी की आज महिला की इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

जानिए क्या है पूरा मामला 

उल्लेखनीय है कि इस मामले की जांच में जुटी डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने एक बड़ा खुलासा किया था, जिसमें डीसीपी ने बताया कि छानबीन में जुटी पुलिस को पीड़ित महिला के पास एक एंड्रॉयड फ़ोन मिला था। जिसमें मिली रिकॉर्डिंग के जरिए पता चला कि बीते 2 जुलाई से 6 जुलाई के बीच महिला की उन्नाव के पुरवा थानाक्षेत्र निवासी वकील सुनील कुमार पुत्र स्व. मुरली मनोहर कुमार ने ही पीड़िता को खुद को पेट्रोल से जलाने की सलाह दी थी, मगर हद तो तब हो गई जब आरोपी वकील ने पीड़िता से कहा कि तुम पेट्रोल यहीं से ले जाना, क्योंकि लखनऊ में पेट्रोल डिब्बे में नहीं मिलता है। जिस पर पीड़ित महिला के मना करने पर वकील ने उसे कई कई बार फोन करके इस कारनामे के लिए उकसाया, जिसके चलते महिला ने इस तरह की घटना को अंजाम देन के लिए हामी भर दी।

फिर क्या उसके बहकावे में आकर पीड़ित महिला 6 अगस्त को लखनऊ के सीएम आवास में लगे जनता दरबार में शिकायत के बहाने आ पड़ी, और जनता दरबार से बाहर निकलते ही उसने आरोपी वकील के सिखाये गए सलाह को आजमाते हुए अपने ऊपर ज्वनशील पदार्थ पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया, गनीमत रही की वहां मौजूद कुछ सुरक्षा कर्मी औऱ पुलिस कर्मियों ने पीड़ित महिला के ऊपर कंबल डालकर आग पर काबू पाया। औऱ फौरन इलाज के लिए उसे भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें: बेरोजगारी मुद्दे पर अखिलेश ने BJP को घेरा, कहा-वादे हजार, पूरा एक भी नहीं

लेकिन, दोषी वकील के मायाजाल में फंसी पीड़िता को क्या पता था कि इस मायाजाल में एक दिन वो खुद ही जलकर राख हो जाएगी। और सच में हूबहू कुछ ऐसा ही हुआ, जहां लखनऊ के मेडिकल कॉलेज के केजीएमयू में चल रहे इलाज के दौरान आज शनिवार को पीड़ित महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक महिला उन्नाव जनपद के पुरवा थाना क्षेत्र स्थित छत्ता खेड़ा गांव की निवासी है, जिसका नाम अंजली जाटव पत्नी देशराज है। फिलहाल, इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस ने आरोपी वकील सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *