लखनऊ: रक्षाबंधन त्योहार को लेकर योगी सरकार ने प्रदेशभर की बहनों को एक बड़ा तोहफा दिया है। जी हां, हर बार की तरह इस बार भी यूपी सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व पर एक बड़ा कदम उठाया है। भाई-बहन के प्यार भरे राखी के त्योहार पर 18 की रात से लेकर 19 अगस्त की रात तक महिलाएं बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। जिस पर कोई रोक-टोक नहीं होगा। बता दें यात्रियों की सुविधा के लिए रक्षाबंधने के त्योहार पर लखनऊ से छोटे शहरों के लिए 200 से अधिक अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। जिसमें महिलाए फ्री में सफर कर सकती है।

जानिए कहां से कहां मिलेगी बसे

जानकारी के मुताबिक, कैसरबाग से लेकर सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, बहराइच, बलरामपुर के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। चारबाग बस अड्डे से कानपुर, रायबरेली, मौरावां, फतेहपुर, अयोध्या, ऊंचाहार और आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी, प्रयागराज के लिए बसें मिलेंगी।

ये भी पढ़ें: Private: बांग्लादेश में पनपी हिंसा की आग से आखिर क्यों डरने लगा भारत

इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन रूटों पर अधिक यात्रियों की संख्या होगी, उन रूटों पर बसों की संख्या भी ज्यादा रहेंगी। जहां भीड़ पर निगरानी बनाए रखने के लिए यातायात निरीक्षक की तैनात की जाएगी। ताकि रक्षाबंधन के त्योहार पर यात्रियों को अपने सफर में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। औऱ उनकी यात्रा सकुशल मंगलमय हो सके।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *