लखनऊ: विभाजन विभीषिका दिवस पर राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल सुबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समारोह को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि देश को राजनीतिक स्वार्थ के लिए विभाजन की त्रासदी की ओर ढकेला गया है। कांग्रेस ने सत्ता की लालच में भारत को ऐसा नासूर दे दिया है, जो आज भी आतंकवाद के रूप में हमे दंश दे रहा है।

सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना 

आपको बता दें विभाजन विभीषिका दिवस के समारोह कार्यक्रम में सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि जो 1947 में हुआ वही आज बांग्लादेश-पाकिस्तान में पनप रहा है। बहन-बेटियों के साथ अत्याचार हो रहा है। उनका मान-सम्मान लूटा जा रहा है, और बांग्लादेश की हिंसा से प्रताड़ित हो रहे डेढ़ करोड़ हिंदू अपनी मदद को लेकर गुहार लगा रहे है। ऐसी परिस्थिति में भी राजनीति के लालच में आकर भारत में कुछ जाने-माने लोग उस पर चुप्पी साधे बैठे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: अपने हक की लड़ाई लड़ रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, बेकाबू हुई भीड़

इतना ही नहीं विपक्ष पर तंज कसते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि चुप्पी साधने का कारण वोट बैंक है। जी हां, विपक्ष को इस बात का डर सता रहा है कि ऐसे कमजोर लोगों के पक्ष में बोलेंगे तो कहीं, हमारा वोट बैंक न खिसक जाए। जिससे साफ जाहिर होता है कि इनमें अब इंसानियत ही मर चुकी है।

सीएम योगी ने एक्स पर किया पोस्ट

वहीं मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘यह मात्र देश का विभाजन नहीं, बल्कि मानवता का विभाजन था, इस अमानवीय निर्णय से असंख्य निर्दोष नागरिकों को अपने प्राण गंवाने पड़े, विस्थापन का दंश झेलना पड़ा, यातनाएं सहनी पड़ीं। इस अमानवीय त्रासदी में बलिदान हुए सभी निर्दोष नागरिकों को आज ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ पर विनम्र श्रद्धांजलि!’

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *