राजस्थान: उदयपुर में चाकूबाज घटना को लेकर लोगों में आक्रोष फैला हुआ है। जिसको देखते हुए राजस्थान के सीएम भजन लाला शर्मा ने एक बड़ा एक्शन लिया है। जहां आरोपी को सबक सिखाने के लिए उसके घर पर बुलडोजर चलवा दिया। बता दें, खांजीपीर की दीवानशाह कॉलोनी में बने आरोपी के अवैध घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के दौरान यूडीए, उदयपुर नगर-निगम के अधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी रही। बताया जा रहा है कि इस अवैध मकान में आरोपी के परिवारीजन किराए पर रह रहे थे।

इस चाकूबाज हिंसा पर शिक्षा विभाग ने एक बड़ा आदेश जारी किया है। जहां स्कूलों में धारदार और किसी भी तरह की नुकीली वस्तु लाने पर रोक लगा दी गई ह। साथ ही अगले आदेश तक उदयपुर के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, चाकूबाज की ये घटना बीते शुक्रवार की है, इस घटना से पहले दोनों छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके चलते छात्र शुक्रवार को अपने बैग में चाकू लेकर स्कूल पहुंचा ही था, कि दूसरे छात्र पर अचानक हमला कर दिया। जिसके चलते क्लास रूम में हंगामा मच गया। शोर सुनकर स्कूल स्टॉफ घटनास्थल क्लास रूम में जा पहुंचा, जहां पीड़ित छात्र को तड़पता देख उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

इस घटना से पूरे शहर का माहौल बिगड़ गया, लोग सड़कों पर उतर आए और बाहर खड़े वाहनों पर पथराव करना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने धारा 144 लागू कर दिया। जिसके बाद इस हिंसा पर काबू पाया गया। वहीं इंटरनेट सेवा भी बंद करने के आदेश दिए गए थे। बता दें, जिंदगी औऱ मौत से जूझ रहे छात्र की हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *