लखनऊ: अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए फैसले के विरोध में आज भारत बंद हैं। इस भारत बंद के आहवान को कई राजनीतिक पार्टियों का समर्थन भी मिला है। जहां यूपी के कई जिलों में बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन 

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अंबेडकरनगर में युवाओं ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया, जिसके चलते काफी घंटों तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा। जिससे सड़क पर लंबा जाम लग गया। वहीं, इस मामले में झांसी में विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी प्रदर्शनकारियों ने
कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

दरअसल, एससी-एसटी के आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट द्वारा क्रिमीलेयर को लागू करने के फैसले के विरोध में देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यूपी डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की औऱ कंट्रोल रूम से खुद तैयारियों का जायजा लिया।

उपद्रवियों के खिलाफ की जाएगी कठोर कार्रवाई 

भारत बंद को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने बंद की आड़ में हिंसा करने की साजिश रचने वालों के खिलाश सख्त कदम उठाने के दिशा- निर्देश भी दिये है। ताकी भारत बंद को शांतिपूर्ण औऱ प्रजातांत्रिक तरीके से संपन्न कराया जा सकें, जिसके लिए भारी संख्या में पुलिस टीम की तैनाती की गई हैं। वहीं डीजीपी मुख्यालय ने आदेश दिया है कि, इस प्रदर्शन के दौरान जो भी उपद्रवी पाया जायेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *