महाराष्ट्र: कलकत्ता के आरजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या का मामला थमा नहीं कि, एक ऐसा ही हूबहू मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले में देखने को मिला, जहां बदलापुर के एक स्कूल में दो नाबालिगों के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया। जिससे गुस्साए अभिभावकों समेत कई लोगों ने स्कूल के सामने जमकर तोड़फोड़ किया।

यौन उत्पीड़न मामले से गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

धीरे-धीरे ये मामला इस कदर बढ़ गया कि पीड़ित अभिभावकों के समर्थन में हजारों लोग खड़े हो गये। जिसके बाद सभी लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर कर बदलापुर रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया, जहां प्रदर्शनकारियों ने न्याय की मांग की है। धरना प्रदर्शन के चलते ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। हालात इतने बेकाबू हो गए कि बदलापुर में इंटरनेट सेवाएं तक बंद कर दी गई इसी के साथ ही दुकानें तक बंद रखने का आदेश भी दिया गया। जिसके चलते महाराष्ट्र पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे 300 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। साथ ही पुलिस ने 40 लोगों को अपनी हिरासत में भी लिया है। जिस पर रेलवे पुलिस के जीआरपी डीसीपी मनोज पाटिल ने बताया कि पुलिस ने अब स्थिति को काबू में कर लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत बंद आज, दलित संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने यौन उत्पीड़न मामले की कड़ी निंदा की और इसकी जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया। साथ ही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ठाणे पुलिस को फास्ट-ट्रैक अदालत में चलाने का निर्देश भी दिया है। ताकि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिल सकें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *