लाइफस्टाइल: हर कोई अपने स्किन को खूबसूरत बनाना चाहता है। इसलिए कुछ लोग कई प्रकार की फेस क्रीम को ट्राइ करते है। जिसके बाद भी त्वचा की रंगत में कोई निखार नहीं मिलता है, कभी-कभी कई तरह की फेस क्रीम्स का इस्तेमाल करने के कारण हमारे चेहरे पर धाग-धब्बे पड़ने लगते है। जिसके चलते हमें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है।

ऐसे में बेहतर होगा कि, आप फेस क्रीम की जगह देसी घी का उपयोग करें। क्योंकि, देसी घी काफी फायदेमंद होता है। जो बिना खर्चें के हमारी त्वचा को एक बेहतर निखार देता है। बता दें,  देसी घी हर भारतीय के रसोई में होता है। ये खाने के साथ-साथ चेहरे की रंगत निखारने में भी हमारी मदद करता है।

पोषक तत्वों से भरपूर होता है देसी घी

देसी घी पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जिसके चलते ये खाने से लेकर चेहरे पर लगाने के लिए फायदेमंद होता है। यहीं कारण है कि स्किन केयर के लिए ये काफी लाजवाब तत्व है। इसके फायदे जान आप खुद भी हैरान रह जाएंगे।

दूर होती हैं झुर्रियां

चेहरे पर देसी घी का उपयोग करने से झुर्रियां काफी कम हो जाती है। इसे रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाना चाहिए। बता दें, देसी घी में विटामिन ई की मात्रा पायी जाती है।

चेहरे की रूखी त्वचा होगी दूर

अगर आप की भी ड्राई स्किन है तो देसी घी से बेहतर कोई उपाय नहीं हो सकता हैं। इस देसी घी से चेहरे पर मालिश करने से त्वचा काफी सॉफ्ट रहती है और चमकदार दिखती है। जिससे हमारा रंग काफी निखरता भी है। बता दें, देसी घी एंटी एजिंग फायदे भी पहुंचाता है।

ऐसे करे देसी घी का उपयोग…

1. चेहरे पर मालिश करें: देसी घी को अपने चेहरे पर मालिश करें और 15-20 मिनट बाद धो लें।

2. नहाने से पहले लगाएं: नहाने से पहले अपनी स्किन पर देसी घी लगाएं और 15-20 मिनट बाद नहा लें।

3. नाइट क्रीम के रूप में उपयोग करें: देसी घी को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं और सुबह धो लें।

4. एक्सफोलिएट के साथ मिलाएं: देसी घी को एक्सफोलिएट के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *