श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से सभी  राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैँ। इसी सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए  अपने 44 उम्मीदवारों की आज लिस्ट जारी की थी। मगर जारी किए गए लिस्ट के कुछ घंटे बीते नहीं की बीजेपी ने अपने 44 उम्मीदवारों वाली पहली लिस्ट को वापस ले लिया।

विधानसभी चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी

वहीं बीजेपी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि, कुछ नए अपड़ेट के साथ इस लिस्ट को जारी किया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी अपनी चुनावी रणनीतियों को लेकर काफी सावधान है। वजह साफ है, लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से बीजेपी इस विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से उन गलतियों को नहीं दोहराना चाहती है, जिसके चलते उसे लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ‘गोविंदा आला रे’ की धूम, देशभर में जश्न का माहौल

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। जहां इस चुनाव को तीन चरणों में कराने का फैसला लिया गया है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को होना है, तो दूसरे और तीसरे चरण की वोटिंग 25 सिंतबर और एक अक्टूबर को कराई जाएगी। जिसके बाद वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

बता दें, भारतीय जनता पार्टी द्वारा वापस ली गई लिस्ट में पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए थे, दूसरे चरण के लिए 10 तो तीसरे चरण के मतदान के लिए बीजेपी ने अपने 19 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। जिसे अब वापस ले लिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *