Lucknow: SC/ST आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के साथ ही प्रदेश में जातीय जनगणना का मामला भी तेजी के साथ गरमाता जा रहा है। आज एक बार फिर बसपा सुप्रीमो मायावती ने एससी-एसटी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। मायावती ने आरोप लगाया कि केंद्र में सरकार होते हुए भी कांग्रेस ने अपना दायित्व नहीं निभाया था। इस दौरान भाजपा ने मानवता व इंसानियत के नाते उन्हें बचाया था।

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर ‘गोविंदा आला रे’ की धूम, देशभर में जश्न का माहौल

मालूम हो कि, आज मायावती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, सपा जिसने 2 जून 1995 में बीएसपी द्वारा समर्थन वापिसी पर मुझ पर जानलेवा हमला कराया लेकिन कांग्रेस इस पर नहीं बोली? कांग्रेसी सरकार ने समय से अपना दायित्व नहीं निभाया था।

मायावती ने आगे कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि, उस समय केन्द्र की कांग्रेसी सरकार की नीयत खराब हो चुकी थी, वो इस अनहोनी के बाद यहाँ यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, लेकिन बीएसपी ने उनका यह षड़यन्त्र फेल कर दिया था।

मायावती ने किया सवाल:-
आगे उन्होंने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि, उस समय सपा के आपराधिक तत्वों से बीजेपी सहित समूचे विपक्ष ने मानवता व इंसानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच में तकलीफ क्यों होती रहती है, लोग सचेत रहें। बीएसपी वर्षों से जातीय जनगणना की पक्षधर रही है। लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस SC, ST व OBC वर्गों का वाजिब हक दिला पाएगी? जो SC/ST आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है, जवाब दे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *