Kolkata Dovter Murder Case: महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटना थमने के बजाय और भी बढ़ती जा रही है। महिलायें अपने साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाती है, तो उसकी आवाज को पल भर में बंद कर दिया जाता है, हमारे देश का कानून महिला जाति के लिए कल भी फकीर था, और आज भी फकीर बना बैठा है।

ताजा मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज भाजपा ने बंगाल बंद बुलाया है। बता दें, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म मर्डर केस को लेकर लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा है। जिसको लेकर बीते मंगलवार को हजारों की संख्या में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया, जहां प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए ममता सरकार को इतना समय लग रहा है, ऐसे में उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की, इस दौरान पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया।

पुलिस के इस रवैये को देखते हुए प्रदर्शनकारियों का गुस्सा और भी बढ़ गया। जिस पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने लगी बैरिकेड़िग को तोड़ते हुए आगे बढ़ने लगे। जहां पुलिस ने आसू गैसे के गोले छोड़े, तो वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार तक कर लिया गया। पुलिस की इसी कार्रवाई से भारती जनता पार्टी आक्रोशित हो बैठी। जिसके चलते बीजेपी ने आज 28 अगस्त बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। बता दें, बंगाल बंद सुबह 6 बजे से शुरू हो चुका है, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

पश्चिम बंगाल में हैवानियत का शिकार हुई महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने और सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की लड़ाई अब सड़कों पर आ खड़ी हो गई है। वहीं अब ये मामला राजनीतिक भी बन बैठा है। जी हां, आज भारतीय जनता पार्टी के नेता संग कार्यकर्ता ममता सरकार के खिलाफ उनके ही गड़ बंगाल में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि गिरफ्तार किए गये छात्रों को पुलिस बिना किसी शर्त के रिहा करें, क्योंकि वे महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिये प्रदर्शन कर रहे थे, ऐसे में सभी प्रदर्शनकारी बेकसूर है, इस मामले को लेकर घंटों भर बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच संघर्ष चलता रहा। इस रवैये को देखते हुए भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सीएम ममता पर हमला बोला और उनकी इस कार्रवाई को तानाशाही करार दिया।

वहीं बीजेपी द्वारा बंगाल बंद को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला किया और कहा कि बीजेपी द्वारा बंगाल बंद का उद्देश्य बंगाल को बदनाम करना है, यह आरजी कर अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले की जांच को पटरी से उतारने की साजिश रची जा रही है। पीड़िता को न्याय दिलाना तो बीजेपी का एक बहाना है, ये तो टीएमसी को खत्म करने की साजिश में हैं। मगर टीएमसी पार्टी भाजपा की इस रणनीति से डरने वाली नहीं है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *