नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 बस कुछ ही महिनों पहले खत्म हुआ है। इसी सिलसिले में चुनाव आयोग ने एक ब्योरा जारी किया है, जिसमें ये बताया गया है कि किस राजनीतिक पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए अपने उम्मीदवारों को कितनी रकम दी है। चुनाव निर्वाचन आयोग के ब्योरे के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने वायनाड और रायबरेली से चुनाव लड़ने के खातिर राहुल गांधी को 70-70 लाख रुपए की रकम दी थी। इन दोनों सीटों पर जीत हासिल करने के बाद राहुल ने वायनाड सीट को छोड़ दिया।  क्योंकि  अब वो लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

विक्रमादित्य की नहीं रंग लाई चुनावी मेहनत 

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने कुल 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। ऐसे में अफसोस की बात तो ये है कि, विक्रमादित्य सिंह को 87 लाख रुपए दिए गए थे। जिसके बाद भी उनकी मेहनत लोकसभा चुनाव में रंग नहीं लाई, जी हां, विक्रमादित्य झारखंड के मंडी सीट से चुनाव लड़ रही कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव हार गए थे।

चुनाव आयोग को टीएमसी नेसौंपा  चुनाव डाटा 

वहीं इस मामले में तृणमूल कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग को अपना डाटा सौंपते हुए बताया कि पार्टी ने 3.60 करोड़ रुपए चुनाव कार्यों में खर्च किए है। बीते 7 जून को सौंपे गए विवरण में टीएमसी का कहना है कि  अभिषेक बनर्जी,  महुआ मोइत्रा और शत्रुघ्न सिन्हा समेत 48 उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए 75-75 लाख रुपये दिए गये थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *