UP: फर्रुखाबाद में पेड़ से लटके दो सहेलियों के शव मिलने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि, दोनों ने प्रेम संबंध बनाए रखने के दबाव में आकर आत्महत्या की है। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, इन्हे सहेलियों को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी बताया गया है। बताया जा रहा है कि, इन सहेलियों के पांच महीने से इन युवकों के साथ प्रेम संबंध थे, जिनका परिवार विरोध कर रहा था।

क्या है पूरी घटना:

फर्रुखाबाद के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 18 वर्षीय युवती और उसकी 17 वर्षीय सहेली 26 अगस्त की रात जन्माष्टमी के मौके पर गांव के मंदिर में जागरण देखने गई थीं। वहां से बुआ के घर जाने की बात कहकर निकलीं, लेकिन देर रात तक घर वापस नहीं आईं। अगले दिन सुबह 27 अगस्त को, दोनों की लाशें एक बाग में पेड़ से लटकी हुई पाई गईं।

पुलिस को घटनास्थल से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड मिला, जो दीपक नामक युवक के नाम पर था। पुलिस जांच में पाया गया कि, दीपक और उसका साथी पवन, दोनों सहेलियों से संपर्क में थे और उनके बीच नियमित बातचीत होती थी।

प्रेम संबंध का खुलासा:
पुलिस ने पाया कि सहेलियों की दीपक और पवन से पहली मुलाकात सिलाई की दुकान पर सलवार सूट की नाप देने के दौरान हुई थी। 24 अप्रैल को शुरू हुई यह मुलाकात फोन पर बातचीत में बदल गई। 15 मई को दीपक ने अपने नाम पर एक सिम कार्ड खरीदा और युवती को दिया, जिसके बाद से दोनों सहेलियों के साथ बातचीत का सिलसिला जारी रहा।

कुछ समय पहले, परिवार को इस संबंध की भनक लग गई और उन्होंने सहेलियों को युवकों से दूरी बनाने को कहा। लेकिन पवन और दीपक दोनों सहेलियों पर मिलने और बात करने का दबाव डालते रहे। जन्माष्टमी की रात को भी इन युवकों ने सहेलियों से मिलने का दबाव बनाया था, जिससे तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

मामले में शुरू हुई राजनीति, परिवार ने की सीबीआई जांच की मांग:
इस घटना के बाद राजनीति तेज हो गई। भाजपा सांसद और विधायक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। युवती के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटियां आत्महत्या नहीं कर सकतीं और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त करते हुए सीबीआई जांच की मांग की। शुक्रवार को भाजपा के कई नेता, सांसद, और विधायक पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और निष्पक्ष जांच की मांग की। इस घटना ने स्थानीय स्तर पर राजनीतिक और सामाजिक चर्चा को जन्म दिया है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने मामले की गहनता से जांच की है, लेकिन परिवार का मानना है कि असली सच्चाई अभी सामने नहीं आई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *