छत्तीसगढ़: इन दिनों मौसमी बीमारियों का खतरा काफी मंडरा रहा है। जिसके चलते लोग काफी बीमार भी पड़ रहे है। ऐसे में स्वाइन फ्लू ने देश में एंट्री कर लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। आपको बता दें, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में स्वाइन फ्लू जैसे वायरस का असर भी दिखने लगा है। जी हां, आज मंगलवार को इस खतरनाक फ्लू ने चार लोगों की जान ले ली है। जिसके चलते दुर्ग इलाके में दहशत फैल गई है। आपको बता दें की मरने वालों में से एक युवक भिलाई के चौहान ग्रीन वैली हाउसिंग सोसाइटी का निवासी बताया जा रहा है।

तेजी से फैल रहा H1N1 वायरस

स्वाइन फ्लू नाम का ये वायरस बहुत खतरनाक बताया जा रहा है। रोजाना H1N1 वायरस की चपेट में लोग सामने आ रहे है। ये लोगों को आसानी से अपनी चपेट में ले लेता है। हालांकि, इस फ्लू का असर उन लोगों पर ज्यादा पड़ता है, जिनका इम्यूनिसिस्टम कमजोर होता है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन 

तेजी से फैल रहे स्वाइन फ्लू जैसे खतरनाक वायरस को गंभीरता से लेते हुए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने जरूरी गाइडलाइन जारी किया है। वहीं, हाई अलर्ट पर सूरजपुर का स्वास्थ्य अमला ने बताया कि, स्वाइन फ्लू को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गनीमत है कि, जिले में अभी तक इस वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं पाये गये है।

यह भी पढ़ें: अमानतुल्ला खान के घर पर रेड, आप ने कहा- केंद्र की कटपुतली बन चुकी ED

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *