लाइफस्टाइल: गर्मी के मौसम में बॉडी से पसीने की गंध आने लगती है। ऐसे में अक्सर कुछ लोग खुशबूदार साबुन से नहाना पसंद करते है। ताकि उनके शरीर से बदबू न आए। क्योंकि ये स्थिति किसी के सामने भी शर्मिंदगी महसूस कराती है। जिससे हमारी इमेज पर बहुत बुरा असर पड़ता है। मगर कभी-कबार इसके प्रयोग के बाद भी ये प्रॉब्लम खत्म नहीं और बढ़ती जाती है। आपको बता दें, पसीना हर किसी को आता है, लेकिन ये प्रॉब्लम हर किसी के साथ नहीं होती है। हालांकि, ऐसी परेशानी से जल्द से जल्द छुटकारा पाया जा सकता है. जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

आखिर क्यों जरूरी है पसीना आना 

शरीर का तापमान बनाए रखने के लिए पसीने का आना काफी जरूरी होता है, जिससे हम बीमार नही  पड़ते है। मगर पसीना बदबू के कारण परेशानी बन जाता है। जिससे बचने के लिए परमानेंट का सॉल्यूशन आज हमारे आर्टिकल से पता चलेगा।

जानिए पसीने से बदबू क्यों आती है

हर किसी की बॉडी में हार्मोंनल उतार-चढ़ाव की क्रिया होती है, जिसके चलते अधिक पसीना निकलना और शरीर से बदबू की क्रिया को बढ़ाता है। प्रेगनेंसी, प्रीमेनोपॉज या मेनोपॉज या फिर ‍वेट ग्‍लैंड एक्टिविटी में पसीने की बदबू बढ़ जाती है। जो परेशानी का कारण है।

पसीने की बदबू दूर करने के जानिए सिंपल उपाय

अगर आप भी पसीने की बदबू से खुद को बचाना चाहते है तो अपने शरीर को साफ-सुथरा रखें। ताकि, बीमार न पड़े और रोजाना नहाएं।बेकिंग सोडा की मदद से अंडरआर्म्स की बदबू को दूर किया जा सकता हैं, जिसके लिए नींबू के रस में दो चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर रोजाना नहाएं, जिससे बदूबू से छुटकारा मिल जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *