लखनऊ: 69000 शिक्षक भर्ती मामले में कुछ दिनों से अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे है, जिनका आज पांचवे दिन भी ये विरोध प्रदर्शन जारी है। जहां प्रदर्शनकारियों की मांग है कि, हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद भी उनकी मांगे पूरी नहीं की जा रही है। इसी मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले में सीएम योगी कल यानी शनिवार को गोरखपुर में शिक्षा अभ्यर्थियों से मुलाकात करेंगे।जिसकी जानकारी लखनऊ प्रशासन ने अभ्यर्थियों तक पहुंचायी है।

ओमप्रकाश राजभर ने सुनी अभ्यर्थियों की परेशानी

आपको बता दें, अपनी मांगों पर डटे शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंत्री डॉ. संजय निषाद के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया है। इससे पहले पंचायती राजमंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का अभ्यर्थियों ने घेराव किया था, इस दौरान प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर राजभर ने उनकी समस्याओ को सुना और  उनके द्वारा सौंपे गए ज्ञापन लिया। साथ ही उन्होंने अभ्यर्थियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वे उनकी मुलाकात सीएम योगी से जल्द ही करवाएंगे। जिसके लिए उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के नाम भी मांगे है।

69000 शिक्षक मामले पर 9 सितंबर को  सुनवाई

इस मौके पर धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा है कि चार साल से ये अभ्यर्थी सड़कों पर भूखे-प्यासे भटक रहे है। ऐसे में बड़ी बात तो ये है कि कोर्ट का फैसला आने के बाद भी सरकार आदेशों का पालन करने के बजाय उसका उल्लंघन कर रही है।  वहीं 69000 शिक्षक भर्ती मामले में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर की थी। दायर की गई इसी रिट पर 9 सितंबर को कोर्ट सुनवाई करने वाली है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *