Building Collapse: लखनऊ में एक इमारत गिरने के बाद अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंचे कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस के आने से पहले ही पांच-छह लोगों की जान बचाकर उन्हें अस्पताल पहुँचाया। रविवार को कलाम, जो संतकबीरनगर के निवासी हैं, उन्होंने घटनास्थल पर आकर हादसे की जानकारी दी और बचाव कार्य की कहानी सुनाई।

यह भी पढ़ें: चरित्र को गिराने का जखीरा है मोबाइल, अगर कुछ बनना है तो इसमें मत फंसो: उमाकान्त जी महाराज 

कमल ने बताया कि, हादसे के समय वह एक किलोमीटर दूर थे। सूचना मिलते ही वह अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और चार लोगों को बाहर निकालने में सफल रहे। इसी दौरान पुलिस और दमकल विभाग की टीमें भी पहुँच गई और उन्होंने सात अन्य लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। इन लोगों को समय रहते न निकाला जाता तो जान का नुकसान हो सकता था।

अलाया हादसे से सबक लिया होता, तो टल सकता था ट्रांसपोर्ट नगर हादसा

पिछले साल अलाया अपार्टमेंट हादसे के बाद एलडीए को पूरे शहर में कॉमर्शियल बिल्डिंग और अपार्टमेंटों का सेफ्टी ऑडिट कराने का आदेश दिया गया था, लेकिन इसे अमल में नहीं लाया गया। अब ट्रांसपोर्ट नगर हादसे के बाद एलडीए ने बिल्डिंगों की स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग की जांच कराने का निर्णय लिया है। रविवार को एक बिल्डिंग को सील भी किया गया है।

लखनऊ में तीन मंजिला इमारत ढही, आठ की मौत

शनिवार शाम बारिश के दौरान लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 24 घायल हो गए। राहत और बचाव कार्य देर रात तक जारी रहा। पुलिस का कहना ह, अभी कई और अंदर फंसे हो सकते हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *