UP POLITICS: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। शाह ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने देश विरोधी टिप्पणियाँ की हैं और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े रहे हैं, जिससे देश की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ है। शाह ने कहा कि राहुल गांधी की आरक्षण पर की गई टिप्पणी भी विवादास्पद है और कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा एक बार फिर सामने आया है।

राहुल गांधी वर्तमान में अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर हैं और उन्होंने जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय और वर्जीनिया के हर्नडॉन में आयोजित कार्यक्रमों में भारत के लोकतंत्र और चुनाव संबंधी मुद्दों पर अपने विचार साझा किए। वाशिंगटन में ‘नेशनल प्रेस क्लब’ में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राहुल ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत के लोकतंत्र को क्षति पहुंची है, लेकिन अब वह फिर से पटरी पर लौट रहा है।

अमित शाह ने ‘एक्स’ (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में राहुल गांधी और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वे देश के खिलाफ बातें करते हैं और विदेशी मंचों पर भारत की आलोचना करते हैं। शाह ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणियाँ भाषा, क्षेत्र और धर्म में भेदभाव फैलाने की कोशिश करती हैं और आरक्षण को समाप्त करने की बात कहकर उन्होंने कांग्रेस की विभाजनकारी सोच को उजागर किया है।

शाह ने यह भी कहा कि जब तक भाजपा सत्ता में है, कोई भी आरक्षण को छू नहीं सकता और देश की एकता के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता। राहुल गांधी ने जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत के दौरान कहा था कि कांग्रेस तभी आरक्षण समाप्त करने पर विचार करेगी जब देश में सभी को समान अवसर मिलेंगे, लेकिन फिलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *