Weather: सीज़न ख़तम होने से पहले एक बार फिर मानसून ने पूरे प्रदेश को अपने प्रभाव में ले लिया है, जिसके कारण बुधवार को भी कई जिलों में बारिश जारी रही। मौसम विभाग (weather department) ने बृहस्पतिवार के लिए बरेली, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, और रामपुर में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: राशिफल: जानें, आपके राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन 

दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब क्षेत्र के उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने के कारण, राज्य के अधिकांश जिलों में गरज-चमक और वज्रपात की संभावना जताई गई है। इस दौरान 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, पीलीभीत, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, बांदा, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बाराबंकी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, औरैया और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *