लखनऊ: ट्रांसफार्मर फुंकने की घटनाएं यूपी के लिए कोई नई बात नहीं हैं। क्योंकि, इससे पहले भी इस तरह का मामला सामने आया है, जिससे ट्रांफार्मर फुंकने से ग्रामीण इलाकों में कई घंटों तक बिजली नहीं आती है। इसके बाद भी प्रशासन कोई एक्शन नहीं लेता है। मगर अब ऐसा नहीं होगा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने लखनऊ के शक्ति भवन में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था की समीक्षा बैठक की।

ग्रामीण इलाकों में धडल्ले से हो रही बिजली कटौती

इस बैठक के दौरान उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि, ट्रांसफार्मर फुंकने के 24 घंटे में हर हाल में उसे बदल दिया जाए। वरना, ऐसा नहीं करने पर बिजली जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में शहरों की तुलना में इन्हें बिजली की समस्या ज्यादा होती है। क्योंकि शहर से ज्यादा ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती की जाती है।

यह भी पढ़ें: RG कर मेडिकल कॉलेज में संदिग्ध बैग मिलने से मचा हड़कंप

इसी के साथ ही उन्होंने बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाया जाये। जिसके लिए पावर कॉरपोरेशन और डिस्काम मुख्यालय ई-ऑफिस के रूप में कार्य करने लगेंगे। वहीं बिजली ट्रांसफार्मर फुंकने पर 24 घंटे के अंदर सही नहीं हुआ तो 1912 डायल कर शिकायत करने पर फौरन उपभोक्ताओं का सामाधान किया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *