लखनऊ। आगरा-ग्वालियर रोड स्थित थाना मलपुरा क्षेत्र के न्यू दक्षिणी बाईपास पर बुधवार सुबह दो ट्रक आपस में टकरा गए। जबरदस्त टक्कर से धमाके के साथ एक ट्रक में भीषण आग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े। हादसे में ट्रक की केबिन में फंसे चालक की जलकर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर बिग्रेड और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। वहीं, इंसानियत को शर्मसार करने वाला वाक्या भी देखा गया। दरअसल, जब ट्रक चालक ट्रक के अंदर जल रहा था, तो कुछ लोग वहां खड़े होकर वीडियो बना रहे थे। किसी को भी ये सुध नहीं रही कि उसकी जान बचाने लिए आगे आए।

कार को बचाने के प्रयास में हुआ हादसा

ट्रक में मौजूद एक और चालक सचिन ने बताया कि वह दिल्ली से भोपाल जा रहे थे। ट्रक के अंदर परचून का सामान लदा हुआ है। ट्रक चालक के मुताबिक, दूसरा उनका साथी कमलेश कुशवाहा ट्रक चला रहा था। वो जैसे ही थाना मालपुरा की न्यू दक्षिणी बाईपास स्थित गांव बाद पर पहुंचे, वहां एक ट्रक रोड के किनारे खड़ा था। उसी वक्त ओवरटेक करके उनके ट्रक के आगे एक कार आ गई। कार को बचाने के चक्कर में ट्रक असंतुलित होकर सड़क पर खड़े ट्रक से जा टकराया, इससे ट्रक में आग लग गई। क्षेत्रीय लोगों की मदद से 2 लोग बाहर आ गए, लेकिन ट्रक चला रहा कमलेश ट्रक के अंदर ही फंस गया और उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आसपास की दुकानों से एवं घरों से पानी ले जाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि, तब तक ट्रक जलकर खाक हो गया। ग्रामीण काफी प्रयास करने के बावजूद भी चालक को ट्रक से बाहर निकालने में असमर्थ रहे। वहीं, ट्रक का शीशा तोड़कर उनके दो साथियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें: दहेज में बाइक न मिलने पर पति ने पत्नी को घर से निकाला

इंसानियत हुई शर्मसार, घटना के वक्त लोग वीडियो बनाते रहे
जब ट्रक चालक ट्रक के अंदर जल रहा था, तो कुछ लोग वहां खड़े होकर वीडियो बना रहे थे। हालांकि कुछ स्थानीय लोग एवं चौकी प्रभारी ककुआ विधान चंद्र कुशवाहा अपनी टीम के साथ चालक को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे। कुछ लोग और पुलिस ट्रक में लगी आग पर काबू पाने के लिए पास के गांव से पानी लेकर दौड़ रहे थे। इसके बावजूद बड़ी संख्या में मौजूद लोग वहां तमाशा देखते नजर आए और वीडियो बनाते दिखे। ट्रक भोपाल का है और कमलेश कुशवाहा वहीं के रहने वाले थे। वहीं उनके साथ वह और जगदीश भी जा रहे थे। अपनी गाड़ी को छोड़कर कमलेश के साथ अपने गांव जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। ट्रक में आग लगने से कमलेश कुशवाहा की जान चली गई।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *