लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार से अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई को तत्काल सुनिश्चित करने की मांग की है। इसके साथ ही मायावती ने केंद्र सरकार से निजी व सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों में एकरूपता लाए जाने की मांग की है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि देश में कोरोना की वैक्सीन का दाम केंद्र व राज्य सरकारों ने अलग-अलग तय किया है। प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में भी वैक्सीन के दाम अलग-अलग हैं। भारत सरकार को इस मामले में दखल देने की जरूरत है। इस संबंध में एक रूपता वाली राष्ट्रीय नीति बनाकर अमल किया जाए, बहुजन समाज पार्टी की केंद्र सरकार से यही मांग है।

यह भी पढ़ें: 300 अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट, दांव पर 8 हजार मरीजों की जिंदगी

इसके साथ ही मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि देश के विभिन्न राज्यों व राजधानी दिल्ली के बड़े अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी है। इस कमी के मद्देनजर केंद्र सरकार ऑक्सीजन के औद्योगिक व कमर्शियल प्रयोग को रोके। साथ ही इसकी सप्लाई तत्काल अस्पतालों को सुनिश्चित करे। इमरजेंसी दवाओं की आपूर्ति की ओर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

देश में कोरोना की भयावह स्थिति
देश में कोरोना की स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। गुरुवार को कोरोना के तीन लाख से भी ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए। प्रदेश में पिछले वर्ष 11 सितम्बर को राज्य में सर्वाधिक कोरोना मरीज 7,103 पाए गए थे, वहीं इस साल हर रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। गत वर्ष सितम्बर में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक 113 मौतें हुई थीं। गुरुवार को यह आंकड़ा भी टूट गया। 24 घंटे में यूपी में 34,379 नए कोरोना के मरीज मिले, वहीं 195 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ह 16,514 मरीजों ने वायरस को हराने में कामयाबी हासिल की। वर्तमान में प्रदेश में 2,59,810 एक्टिव मामले हैं। यह प्रदेश में सर्वाधिक सक्रिय मरीजों की संख्या है। इसमें से 2 लाख पांच हजार मरीज होम आइसोलेशन में हैं।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *