लखनऊ। कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र रंगियनपुरवा गांव में दहेज में बाइक न मिलने से नाराज पति ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद महिला ने घर में वापस घुसने का प्रयास किया को ससुरालवालों विवाहिता को घर में नहीं घुसने दिया। इसके बाद पीड़िता ने सदर कोतवाली पहुंचकर पति समेत 4 ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला की तहरीर के आधार पर केस दर्ज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सदर कोतवाली के मानीमऊ चौकी क्षेत्र के अंर्तगत मोचीपुर गांव निवासी रामशरण की पुत्री सरस्वती की शादी रंगियनपुरवा गांव निवासी मोहन पुत्र राजू के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के साथ बीते 23 मई 2019 को हुई थी। पीड़िता के मुताबिक, पिता ने सामर्थ के हिसाब से शादी में खूब दान दहेज दिया था। लेकिन, शादी में मिले दहेज से पति और ससुरालीजन खुश नहीं हुए।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता बृजलाल पासी का निधन, पार्टी में शोक की लहर

शादी के कुछ दिनों बाद से ही पति और ससुरालीजनों दहेज में बाइक की मांग करने लगे। पीड़िता के मुताबिक मांग पूरी न होने पर पति मोहन, ससुर राजू, ननद नूरी और खुशबू ने मिलकर उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके बाद भी दहेज की मांग पूरी न होने पर बीते 11 अप्रैल को पति और ससुरालीजनों ने पीड़िता को लाठी-डंडों से मारपीट कर लहुलूहान कर घर से निकाल दिया।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *