बहराइच: महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों का खतरा लगातार बना हुआ है। रविवार रात को पिपरी मोहन गांव में छत पर सो रहे 13 वर्षीय अरमान अली पर भेड़िए ने हमला कर दिया। उसकी चीख सुनकर परिवार के लोग जाग गए और शोर मचाया, जिससे भेड़िया भाग गया। यह घटना रात के करीब 2:50 बजे की है। इस घटना से परिवार के साथ ही पूरे इलाके में भय का माहौल पैदा हो गया। घायल अरमान को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें: राशिफल: जाने, कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़ें अपना राशिफल 

रविवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महसी तहसील का दौरा किया, जहां भेड़ियों के हमले से प्रभावित 55 गांवों के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण किया और सिसैया चूड़ामणि गांव जाकर मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। सीएम ने हमले में घायल बच्चों से भी मिलकर उन्हें हौसला दिया।

गौरतलब है कि, पिछले दो महीनों में भेड़ियों के हमले में आठ लोगों की जान जा चुकी है और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि, अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ा गया है, जबकि एक अभी भी जंगल में घूम रहा है। इस खतरे से निपटने के लिए वन विभाग की 165 सदस्यीय टीम, चार थर्मल ड्रोन, ट्रैप कैमरे और विशेषज्ञ तैनात किए गए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *