Tirupati Prasadam Controversy: आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर में लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और पशु चर्बी के कथित उपयोग को लेकर देशभर में विवाद छिड़ गया है। टीडीपी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि, गुजरात स्थित पशुधन लैब की रिपोर्ट में ये पुष्टि की गई है की लड्डू में पशु चर्बी मिली हुई है। टीडीपी प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने एक संवाददाता सम्मेलन में लैब रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि, इस रिपोर्ट में घी के नमूने में गोमांस की चर्बी की मौजूदगी की पुष्टि हुई है। वहीं अब लगातार बढ़ते इस मुद्दे पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा का बयान:- 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “अगर तिरुपति लड्डू में मिलावट के दावे सही हैं, तो इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। दोषियों की पहचान कर उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लेकिन अगर यह आरोप गलत हैं, तो तिरुपति के लाखों भक्त अपनी आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को माफ नहीं करेंगे। वहीं, बीजेपी इस विवाद का इस्तेमाल ध्रुवीकरण करने के लिए कर रही है।”

पूर्व पुजारी रमण दीक्षितुलु का बयान:- 

तिरुमाला मंदिर के पूर्व पुजारी रमण दीक्षितुलु ने कहा, “प्रसादम बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले घी की गुणवत्ता खराब थी। मैंने इस मुद्दे को कई साल पहले उठाया था, लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अब नई सरकार ने इस पर कदम उठाया है और शुद्ध घी का उपयोग शुरू किया है। इस पवित्र मंदिर में फिर कभी ऐसा महापाप नहीं होना चाहिए।”

IND vs BAN: आकाश दीप ने लिए दो विकेट, zakir 3 रन बनाकर आउट

भाजपा का आरोप:- 

भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर कहा, “तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद की पूरी दुनिया में मान्यता है। जगन रेड्डी और YSRCP सरकार ने हिंदुओं की आस्था को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची है।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *