लखनऊ। शाहजहांपुर जिले के थाना कटरा के अंतर्गत हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। तड़के सुबह क्रॉसिंग गेट नंबर-343 पर चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजर रही थी। इस दौरान एक ट्रक, एक डीसीएम और दो मोटरसाइकिल ट्रेन से टकरा गईं। हादसे में कुल पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक यात्री के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। हादसे के बाद से क्रॉसिंग पर ट्रेनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सिग्नल फेल होने की वजह से ये हादसा हुआ।

क्या है पूरा मामला 
राष्ट्रीय राजमार्ग-24 स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग गेट नंबर-343 पर आज सुबह चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजर रही थी। बताया जा रहा है कि सिग्नल फेल होने के कारण गेट बंद नहीं हो सका, जिसकी वजह से क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम और दो बाइक तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गए। इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक यात्री की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। वहीं एक अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज चल रहा है। हादसे के बाद रेलवे ट्रैक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: राजधानी में स्वैच्छिक लॉकडाउन के सातवें दिन खुलीं कुछ दुकानें, लोगों ने खरीदे जरूरत के सामान

मृतकों की पहचान हुलासनगरा निवासी प्रेमपाल, तिलहर के एक ही परिवार के 3 लोग (पति सिदाकत, पत्नी गुलिस्ता, बेटी हमजा) और पांचवें मृतक की पहचान सतेंद्र के रूप में हुई है। फिलहाल घटनास्थल के मुआयने के लिए जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और पुलिस अधीक्षक एस आनंद अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं। रेलवे ट्रैक को सुचारू रूप से चलाने का प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि ट्रेन एक्सीडेंट के कारणों की जांच की जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *