UP Weather: उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों जैसे गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर और आजमगढ़ में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। पूर्वी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट आई और मौसम खुशनुमा हो गया। वहीँ बुधवार यानी आज राज्य में कई ओर जगहों पर भी बारिश हुई है।

यह भी पढ़ें: Rekha के प्यार में पागल थे Salman Khan, करते थे साइकिल से पीछा

कन्नौज, अमेठी, प्रतापगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, मथुरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर जैसे इलाकों में आज हल्की से मध्य बारिश देखि गई है। मौसम वैज्ञानिक एम. दानिश के अनुसार, एक नए विकसित हुए मौसम प्रणाली के कारण बुधवार से राज्य के बाकी हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीँ गुरुवार से पूर्वी उत्तर प्रदेश के हिस्से में गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

बतादें कि, 27 और 28 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की भी संभावना है, हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होगी। राजधानी लखनऊ में दोपहर में धूप-छांव का मौसम रहा, लेकिन हवाओं के प्रभाव से उमस भरी गर्मी में कुछ कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में भी अगले कुछ दिनों तक छिटपुट बूंदाबांदी जारी रहेगी। वहीँ शुक्रवार को राजधानी में अच्छी बारिश के संकेत हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *