Commercial Cylinder Price: नवरात्रि से ठीक पहले देशवासियों को बड़ा झटका लगा है। आज एक बार फिर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि हुई है। 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा किया गया है, जबकि 14 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले अगस्त और सितंबर में भी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने बॉडी किट में भरकर दे दिया शव, पोस्टमार्टम के लिए भटकता रहा नाना 

इंडियन ऑयल द्वारा जारी किए गए नए रेट्स के अनुसार, 1 अक्टूबर से दिल्ली में इंडेन का 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल सिलेंडर 1740 रुपये का मिलेगा। जबकि, मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर अब 1692.50 रुपये, कोलकाता में 1850.50 रुपये और चेन्नई में कमर्शियल सिलेंडर 1903 रुपये का मिलेगा।

आगामी त्योहरों से ठीक पहले सिलेंडर के दामो में हुई वर्दी का सीधा असर आम जनता की जप पर पड़ने वाला है। जुलाई के बाद से सिलेंडर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मालूम हो कि, जुलाई 2024 में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम 30 रुपये घटाए गए थे, लेकिन अगस्त में एक बार फिर इसमें 8.50 रुपये की और सितंबर में 39 रुपये किया गया था, वहीँ अब अक्टूबर के पहले दिन ही इसमें 50 रुपये का इजाफा हुआ है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *