बहराइच: यूपी के बहराइच में तेंदुए का आतंक थमने के बजाय और बढ़ता ही जा रहा है। जिससे लोग काफी परेशान हो चुके हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हए वन विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। जहां तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग टीम द्वारा एक पिंजरा लगाया गया था, जिसमें कड़ी मशक्कत के बाद जाकर शिकारी तेंदुआ कैद हो गया।

तेंदुए ने कई पालतू जानवरों को बनाया अपना शिकार 

जानकारी के मुताबिक, बहराइच के जंगल कार्तनियाघाट वन्य जीव के अंतर्गत ग्राम बेझा में कई पालतू मवेशियों को इस तेंदुए ने अपना निवाला बनाया था। इतना ही नहीं इसने कई गांव वासियों पर भी हमला कर दिया था। जिससे तंग आकर ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी।

बहराइच में पकड़ा गया खूंखार तेंदुआ, पिंजरे में हुआ कैद... दो बच्चों समेत 4  लोगों पर कर चुका था अटैक - leopard terrorizing bahraich villages trapped by  forest department lcla ...

गांव वासियों ने कहा- अब हम बेफिक्र है

मदद की गुहार लगाने के बाद से वन विभाग ने एक बड़ा कदम उठाते हुए जंगल में तीन दिनों तक पिंजरा लगा रखा था, जिसके चलते लगातार चार दिनों में वन विभाग के पिंजरे में तीन तेंदुए कैद हो सके। वहीं तेंदुए के कैद होने की खबर सुनते ही ग्रामीण खुशी से झूम उठे, जिस पर उनका कहना है कि, अब वे बेफिक्र होकर अपने काम-काज पर ध्यान लगा सकते है, क्योंकि, अब तेंदुए के हमले का उन्हें कोई डर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: स्वच्छता मिशन के 10 वर्ष पूरे होने पर PM मोदी ने दिया स्वच्छता का मंत्र

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *