रायबरेली Train Accident: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। लोको पायलट की सतर्कता से समय रहते ट्रेन रोक दी गई। बताया जा रहा है कि, एक अज्ञात डंपर चालक ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डाल दी और वहां से भाग गया। हालांकि, लोको पायलट ने तुरंत स्थिति को भांप लिया और ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से ट्रैक से मिट्टी हटवाई। वहीँ अब पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: टूटे रिकॉर्ड: अयोध्या की रामलीला का 40 देशों में प्रसारण, 41 करोड़ लोगों ने देखी ऑनलाइन

मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना रायबरेली के खीरों थाना क्षेत्र के रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास की है, जहां एक अज्ञात डंपर ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डाल दी और मौके से फरार हो गया। उसी समय वहां से शटल ट्रेन संख्या 04251 गुजर रही थी, लेकिन लोको पायलट ने ट्रैक पर मिट्टी का ढेर देख लिया और ट्रेन को रोक दिया।

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार, इस इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा है और रात के समय डंपर से मिट्टी ढोई जाती है। रविवार की देर शाम भी एक डंपर चालक मिट्टी लेकर आ रहा था, लेकिन अचानक उसने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डाल दी और खीरों की ओर भाग गया। थोड़ी देर बाद शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन पायलट की सतर्कता के कारण बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन की रफ्तार कम थी, इसलिए समय रहते इसे रोका जा सका। खीरों थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र भदौरिया ने बताया कि, रेल पटरियों पर गिरी मिट्टी को हटा दिया गया है और ट्रेन का आवागमन फिर से शुरू हो गया है। डंपर चालक द्वारा मिट्टी डालने के कारणों की जांच की जा रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *