UP NEWS: उन्नाव जिले में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें छह युवक एक ही बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं। यह घटना सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियार रोड की बताई जा रही है, जहां एक युवक बाइक चला रहा है और बाकी पांच उसके पीछे बैठे हैं। वीडियो में यह दृश्य स्पष्ट रूप से यातायात नियमों का उल्लंघन दर्शाता है, जो न केवल उनकी जान के लिए खतरा है, बल्कि अन्य लोगों की सुरक्षा को भी प्रभावित कर सकता है।

Also Read This: लालू यादव और उनके बेटों को ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में कोर्ट ने दी जमानत

वीडियो के वायरल होते ही उन्नाव पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और यातायात पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने बाइक का 17,500 रुपये का चालान काटा, यह बताते हुए कि ऐसे लापरवाह व्यवहार से दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है।

लोगों ने इसे गैर जिम्मेदार करार दिया

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना की आलोचना की है, इसे “गैर जिम्मेदाराना” और “खतरनाक” करार दिया है। यातायात प्रभारी निरीक्षक भुवन सिंह मौर्य ने कहा कि इस तरह के उल्लंघनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार बाइक पर बैठने वालों की संख्या की एक निश्चित सीमा होती है, जो बाइक के मॉडल पर निर्भर करती है। इस घटना से यह भी स्पष्ट होता है कि बाइक पर अधिक लोग बैठने से न केवल संतुलन बिगड़ता है, बल्कि अचानक ब्रेक लगाने या तेज मोड़ लेने पर गंभीर दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *