लखनऊ: यूपी के प्रयागराज में महाकुंभ मेले का आयोजन किया जाएगा। मगर इससे पहले यूपी के डीजीपी मुख्यालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि, शराब और मांसाहारी का सेवन करने वाले पुलिसकर्मयों की ड्यूटी महाकुंभ में नहीं लगायी जाएगी। इसी के साथ ही उन्होंने कमिश्नरेट और रेंज को आदेश देते हुए कहा कि प्रयागराज भेजे जाने वाले पुलिस कर्मियों के सिलसिले में इस आदेश का पूरा ध्यान चाहिए, अन्यथा लापरवाही मिलने पर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Maha Kumbh 2025: महाकुंभ में तैनात होगी UP की 'चरित्रवान पुलिस', शराब और  नॉनवेज के शौकीनों की नहीं लगेगी ड्यूटी | Prayagraj Mahakumbh 2025 constable  who consume alcohol and non ...

एडीजी संजय सिंघल ने जारी किया आदेश पत्र 

वहीं डीजीपी मुख्यालय के आदेश को मद्देनजर रखते हुए एडीजी स्थापना संजय सिंघल ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें महाकुंभ मेले में पुलिस वालों की ड्यूटी को लेकर नियम और कानूनों का उल्लेखनीय किया गया है। जहां पुलिस कर्मियों की उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए, इसकी तुलना में मुख्य आरक्षी की 50 वर्षीय से अधिक वहीं उपनिरीक्षक और निरीक्षक की उम्र 55 से ऊपर नहीं होनी चाहिए। इतना ही नहीं, बल्कि प्रयागराज के मूल निवासी पुलिस वालों को महाकुंभ मेले की ड्यूटी से दूर रखा जाएगा।

शराब-मांसाहार का सेवन करने वाले पुलिसकर्मियो की महाकुंभ में नहीं लगेगी  ड्यूटी, सिर्फ इन्हे मिलेगी तैनाती - उत्तर प्रदेश

यह भी पढ़ें: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- कांग्रेस के लिए राहुल गांधी पनौती हैं

जानकारी के मुताबिक,एडीजी आदेश पत्र के मुताबिक, पहले चरण में पुलिसकर्मियों की तैनाती 10 अक्तूबर को की जाएगी, दूसरे चरण के लिए 10 नवंबर तो वहीं तीसरे चरण के लिए 10 दिसंबर तक ड्यूटी के लिए पुलिस वालों के नामों की लिस्ट भेजा जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *