Ratan Tata Passed Away :भारत के दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा का बीते 9 अक्टूबर की शाम को निधन हो गया। उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली। उनकी मौत देश के लिए एक बड़े दुख की बात है, ऐसे में पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। अनमोल रतन टाटा एक ऐसे महान उधोगपति थे, जिन्होंने अपनी कामयाबी के साथ-साथ देश के लिये एक से बढ़कर एक काम किया है। उनके इस योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता है। बिजनेसमैन रतना टाटा का जीवन हर किसी के लिए एक बड़ा प्रेरित बनकर उभरा है। जमीन से उठकर ऊंचाईयों को छूने का हूनर टाटा के अंदर कूट-कूटकर भरा था, जिसके चलते उन्होंने अपने जीवन से देशभर को प्रेरित किया।

जानिए रतन टाटा ने क्यों नहीं की थी शादी

पद्मविभूषण से सम्मानित रतन टाटा अरबपति कारोबारी होने के बाद भी बेहद दरियादिल इंसान थे। रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में देश को अलविदा कह दिया। उनका जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था। बता दें, साल 1991 से 2012 तक वे टाटा ग्रुप के चेयरमैन पर्सन रहते हुए बिजनेस सेक्टर में कई कीर्तिमान स्थापित कर टाटा समूह को एक बुलंदियों तक पहुंचाने में कामयाब हुए।

Ratan Tata birthday : आलिशान घर, प्रायव्हेट जेट ते कोट्यवधींच्या कार,  बर्थडे बॉय रतन टाटांविषयी सर्वकाही - Marathi News | Ratan tata birhday  expensive house at colaba mumbai to costly ...रतन को चार बार हुआ था प्यार

मगर अपने जीवन में रतन टाटा ने शादी नहीं की थी। दरअसल, रतन टाटा ने अपने जीवन में चार बार प्यार तो किया था, मगर एक में भी कामयाबी नहींं मिली थी। वो एक से भी शादी नहीं कर पाए। वहीं एक्स-गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने रतन टाटा से पूछा था कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की, इस पर मुस्कुराते हुए उन्होंने कहा कि दादी की देखभाल करने और अपने काम में व्यस्त होने के चलते कभी शादी नहीं कर पाया, जिसके चलते जिंदगी में खालीपन सा लगता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *