Lucknow: लखनऊ के बीबीडी क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। आग सबसे पहले इमारत के पहले तल पर लगी, जहाँ टायर की दुकान थी। कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। तीसरे तल पर स्थित जिम में मौजूद लोगों ने समय रहते भागकर अपनी जान बचाई। वहीँ दमकल की आठ गाड़ियों ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इस भयावय आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: कुंवारे रतन टाटा से एक्ट्रेस सिमी ने कही थी ये बड़ी बात

यह इमारत लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर स्थित है। पहले तल पर वंश अग्रवाल की “बॉश्च सर्विस” नामक टायर की दुकान थी, दूसरे तल पर टायर का गोदाम था और तीसरे तल पर विद्याभूषण सिंह का जिम था। सुबह करीब छह बजे जब जिम में लोग व्यायाम कर रहे थे, तब उन्हें नीचे की मंजिल से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। जब लोग नीचे पहुंचे, तो देखा कि टायर की दुकान में आग लग चुकी थी। सभी तुरंत चीखते-चिल्लाते बाहर निकल आए।

दमकल को सूचना दी गई और आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए, लेकिन आग तेजी से फैल गई। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर शीशे तोड़े और धुआं बाहर निकालने के बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की। संकरी सीढ़ियों के कारण दमकलकर्मियों को आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई। अंततः करीब 11 बजे आग पूरी तरह से बुझा दी गई। एफएसओ गोमतीनगर सुशील यादव के अनुसार, आग का कारण शॉर्ट सर्किट था। गनीमत रही कि जिम में मौजूद लोग समय पर बाहर निकल आए, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *