UP Assembly Elections 2024: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अभी काफी समय बाकी है, लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने अभी ही गठबंधन को लेकर अपना मत साफ़ कर दिया है। बसपा सुप्रीमो ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोर्ट कर संकेत दिया कि, हरियाणा चुनाव में गठबंधन से उन्हें या उनकी पार्टी को कोई लाभ नहीं हुआ। साथ ही, उन्होंने स्पष्ट किया कि भविष्य में बसपा किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: जेपीएनआईसी को सील करने पर बवाल, सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता 

मायावती ने दावा किया कि, बसपा के वोट अन्य दलों को ट्रांसफर हो जाते हैं, लेकिन अन्य दलों के समर्थक बसपा को वोट नहीं देते। उनके ताजे बयान से यह संकेत मिलता है कि, उत्तर प्रदेश में अब बसपा किसी क्षेत्रीय दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हरियाणा विधानसभा चुनाव और इससे पहले पंजाब चुनाव के कड़वे अनुभवों के मद्देनजर अब बसपा ने फैसला किया है कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा। वहीं, भाजपा/एनडीए और कांग्रेस/इंडिया गठबंधन से दूरी पहले की तरह बनी रहेगी।

मायावती ने अपने अगले पोस्ट में कहा कि, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में बसपा के वोट तो गठबंधन की पार्टी को ट्रांसफर हो जाते हैं, लेकिन दूसरी पार्टियां बसपा को वोट ट्रांसफर नहीं कर पातीं। इसके चलते चुनाव परिणाम अपेक्षित नहीं रहते और इससे पार्टी के कैडर में निराशा होती है। इस निराशा और इसके कारण पार्टी को होने वाले नुकसान को रोकना आवश्यक है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *