UP Bypoll 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कोर कमेटी की बैठक में उपचुनाव की 10 में से 9 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं, जबकि एक सीट राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के लिए छोड़ी गई है। भाजपा के इस फैसले से एनडीए की सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद काफी नाराज़ नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी को कटेहरी और मंझवा सीट चाहिए। अगर हमें वो सीट नहीं मिलती है तो हमारा गठबंधन में होना बेकार है।

आपको बतादें कि, निषाद पार्टी दो सीटों पर उपचुनाव लड़ना चाहती थी और संजय निषाद ने इस मांग को खुलकर भाजपा के सामने रखा था। लेकिन भाजपा हाईकमान की ओर से संजय निषाद को यह स्पष्ट संदेश दिया गया कि भाजपा उन्हें मंझवा सीट दे सकती है, लेकिन अपने चुनाव चिन्ह पर। लेकिन संजय निषाद इसके लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि, बिना पार्टी के चुनाव चिन्ह के कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करना मुश्किल होगा, अगर हमें ये दोनों सीटें अपने चिन्ह पर नहीं लड़ने दिया जाएगा तो हम कार्यकर्ताओं को कैसे समझाएंगे।

भाजपा के फैसले से नाराज संजय निषाद ने कहा कि, मैं मंझवा सीट से किसी भी तरह का समझौता नहीं करूंगा। अगर वह सीट हमें नहीं मिलती है, तो गठबंधन में रहकर कोई फायदा नहीं है। मैं अपने कार्यकर्ताओं और लोगों को कैसे समझाऊंगा। संजय निषाद ने आगे कहा कि, अब वह गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अपनी नाराजगी जताएंगे। उन्होंने अमित शाह से मिलने का समय मांगा है और आज शाम या कल तक उनकी मुलाकात हो जाएगी। संजय निषाद ने यह भी कहा कि वह मंझवा सीट पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

बहराइच में हत्या के बाद बवाल… इस बात पर शुरू हुआ था विवाद

बतादें की, इससे पहले दिल्ली में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में इस फैसले पर चर्चा हुई थी। जिसमें दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी को संजय निषाद से बातचीत कर उन्हें समझाने की जिम्मेदारी दी गई थी। सूत्रों के अनुसार, संजय निषाद कटेहरी सीट की अपनी जिद छोड़ सकते हैं, यदि भाजपा उन्हें मंझवा सीट निषाद पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़ने के लिए देती है तो।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *