मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिंदे सरकार ने एक बड़ी पहल की है। जहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट बैठक में एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि, मुंबई में प्रवेश करने वाले टोल बूथों पर टोल नहीं लिया जाएगा। मतलब साफ है, 5 टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों से कोई भी टोल टैक्स वसूला नहीं जाएगा। जिसे 14 अक्टूबर की रात यानी आज से लागू कर दिया जाएगा।

इन बूथों पर नहीं वसूला जाएगा टोल

आपको बता दें, शिंदे सरकार के फैसले के बाद से मुंबई के वाशी, मुलुंड, ऐरोली, दहिसर औऱ आनंदनगर टोल पर किसी भी हल्के वाहन को अब टैक्स नहीं देना होगा। इस मामले पर महाराष्ट्र के मंत्री दादाजी दगडू भुसे ने बताया कि, मुंबई में यहीं 5 टोल प्लाजा थे, जिन पर 45 रुपये से लेकर 75 रुपये तक टोल वसूले जाते थे, जिसे 2026 तक फिर से लागू  कर दिया जायेगा। वहीं हल्के वाहनों में कार, टैक्सी, जीप, छोटा ट्रक, वैन और डिलीवरी वैन वाले वाहनों पर शिंदे सरकार का फैसला लागू होता है। जिन्हें टैक्स न देने की छूट दी गई है।

जानिए शिंदेे ने क्यों लिया ये फैसला 

Mumbai toll Tax free: इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सभी

जानकारी के मुताबिक, सीएम एकनाथ शिंदे का ये फैसला महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है। माना जा रहा है कि ये फैसला शिदें ने मतदान बटोरने के लिए लिया है।

यह भी पढ़ें: गोपाल राय ने कहा-दिल्ली प्रदूषण को लेकर BJP न करें झूठी बयानबाजी

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *