UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद बहराइच में उच्च अधिकारियों के ग्राउंड जीरो पर पहुँचते ही स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में आ गई है। सीएम योगी ने डीजीपी और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से बात करके उन्हें निर्देश दिए थे कि, उच्च अधिकारी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर जाएं। इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को पल-पल की जानकारी साझा करने के निर्देश भी दिए और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इन कदमों के बाद बहराइच में शांति व्यवस्था बहाल हो गई है। वहीं, पुलिस और प्रशासन उपद्रवियों की गिरफ्तारी में जुटे हुए हैं।

मृतक के परिजन लखनऊ रवाना:
मृतक रामगोपाल का परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ रवाना हो गया है। महसी के विधायक सुरेश्वर सिंह, पुलिस और पीएसी की टीम के साथ गांव पहुंचे थे और कुछ समय बाद परिवार उनके साथ लखनऊ के लिए रवाना हुआ। बतादें, बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की मौत गोली लगने से हुई थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया और ग्रामीण इलाके भी इससे प्रभावित हो गए। आज मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी लेंगे।

यह भी पढ़ें: राशिफल: जानें, आपके राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन 

सीएम के निर्देश पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश और गृह सचिव संजीव गुप्ता ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। स्थिति को बेहतर बनाने के लिए 4 आईपीएस, 2 एएसपी और 4 डिप्टी एसपी को तैनात किया गया। 12 पीएसी कंपनियां, 2 सीआरपीएफ कंपनियां और 1 आरएएफ कंपनी भी भेजी गई। पुलिस बल ने क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया, और बड़े पैमाने पर पुलिस बल की तैनाती की गई।

बहराइचवासी अफवाहों पर ध्यान न दें:-
डीजीपी प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, बहराइच में अब पूरी तरह से शांति है और स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें 4 उपद्रवियों के नाम दर्ज हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर उपद्रवियों की तलाश जारी है, और सभी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने स्थानीय निवासियों से अपील की कि वे अफवाहों और भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *