Baba Siddiqui Murder: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्धिकी की हत्या में शामिल शूटरों ने यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो देखकर बन्दूक का उपयोग करना सीखा। तीनों शूटर मुंबई के कुर्ला में एक किराए के मकान में रह रहे थे और शूटिंग के लिए खुले स्थान की कमी के कारण उन्होंने लगभग चार सप्ताह तक वीडियो देखकर हथियार चलाने के तरीके सीखे।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को पकड़ लिया गया है, जबकि शिवकुमार गौतम अभी भी फरार है। एक अन्य संदिग्ध हरीश कुमार बालकराम निसाद को हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में यह सामने आया कि गौतम को “मुख्य शूटर” के रूप में काम पर रखा गया था, क्योंकि उसके पास पहले से ही हथियारों का अनुभव था।

Also Read This: नायब सिंह सैनी आज सीएम पद की लेंगे शपथ, ये बन सकते हैं मंत्री

पुलिस ने बताया कि गौतम अन्य शूटरों को कुर्ला में निर्देश देता था और वे “ड्राई प्रैक्टिस” करते थे। निगरानी से बचने के लिए, उन्होंने यूट्यूब वीडियो और सोशल मीडिया ऐप्स का उपयोग किया। हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस बिश्नोई के समूह के सदस्य शुभम लोनकर ने सभी आरोपियों से संपर्क करने के लिए फेसबुक पोस्ट का सहारा लिया।

स्नैपचैट के फीचर्स का इस्तेमाल कर वे संदेशों को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे थे। शुभम लोनकर को जनवरी में आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा हो गया। यह मामला पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण बन रहा है, क्योंकि वे शूटरों और उनके नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *