UP: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के 22 करोड़ रुपये के घोटाले में गाजियाबाद के बिल्डर राजीव त्यागी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। बताय जा रहा है कि, राजीव त्यागी, जो साईं कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर्स के संचालक हैं, को ED ने पूछताछ के लिए राजधानी स्थित ईडी के जोनल कार्यालय बुलाया गया था। लेकिन जांच में सहयोग न करने पर उन्हें गिरफ्तार कर आज गाजियाबाद की विशेष अदालत में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें: Baba Siddiqui के शूटरों ने यूट्यूब वीडियो देखकर बंदूक चलाना सीखा था

बतादें कि, ईडी ने 23 सितंबर को राजीव त्यागी की 14.89 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त किया था। ये संपत्तियां राजीव त्यागी, उनके बेटों अमर्त्य राज त्यागी और कनिष्क राज त्यागी, तथा कंपनियों एसकेटी गारमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और एसएस इंटरप्राइजेस के नाम पर खरीदी गई थी। इन संपत्तियों में फ्लैट, दुकानें, आवासीय और औद्योगिक भूखंड शामिल थे, जिनकी मौजूदा बाजार कीमत काफी ज्यादा है। दरअसल, गाजियाबाद स्थित सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने 2022 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ 22.20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कंपनी और उसकी सहयोगी फर्मों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच शुरू की।

UP: सावधान! 11 ट्रेनों का बदला समय, यात्रा से पहले देखें अपडेट

साईं कंस्ट्रक्शन कई सरकारी विभागों जैसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन में काम करती थी। कंपनी ने बैंक से 22.20 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जिसके बदले में उसने अपनी कई संपत्तियां बंधक रखी थीं। बाद में पता चला कि ये संपत्तियां पहले से ही अन्य बैंकों के पास गिरवी रखी जा चुकी थीं और फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर इन्हें यूनियन बैंक में भी बंधक रखा गया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *