अमेठी: बीती 10 अक्टूबर की रात को जगदीशपुर से गुजरने वाले सिधियावा के पास स्थित धर्मकांटे पर सो रहे जेसीबी चालक की हथौड़े से कूंचकर हत्या के बाद फरार हुए ‘हथौड़ा किलर’ और पुलिस के बीच कल देर रात मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी, जिसके बाद उसे इलाज के लिए जगदीशपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल हुआ हथौड़ा, मृतक का मोबाइल और एक तमंचा जिंदा कारतूस के साथ बरामद हुआ है। एसपी ने इस मुठभेड़ में शामिल पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

राशिफल: मेष राशि के जातकों का आत्मसम्मान बना रहेगा, होगा धन लाभ

पुलिस को सूत्रों से आरोपी के भाले सुल्तान शहीद स्मारक थाना क्षेत्र के टांडा के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद भाले सुल्तान, जगदीशपुर और स्वाट टीम ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को घेर लिया। इसी दौरान आरोपी राजबहादुर कोरी ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी। उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा, मृतक का मोबाइल फोन, एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस और दो खोखा बरामद किए गए हैं।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने खुलासा किया कि, 10 अक्टूबर की रात करीब 10.30 बजे वह लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे पर जनता धर्मकांटे में चोरी की नीयत से घुसा था, लेकिन लोग जाग रहे थे, इसलिए वह वापस लौट गया। दो घंटे बाद फिर से लौटकर उसने धर्मकांटे में सो रहे व्यक्ति पर हथौड़े से हमला कर दिया। कमरे में रखी अलमारी और अन्य जगहों को खंगाला लेकिन कुछ नहीं मिला। मृतक की जेब से उसे सिर्फ 50 रुपये और मोबाइल मिला जिसे लेकर वह भाग निकला। पहचान छुपाने के लिए उसने घटना के समय मास्क पहन रखा था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *