Lucknow: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष को बदलने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में दिल्ली में आयोजित एक कार्यशाला के दौरान जनवरी 2025 तक सभी स्तरों पर संगठनात्मक चुनाव कराने का लक्ष्य तय किया गया है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सभी प्रदेशों के चुनाव अधिकारियों और प्रदेश प्रभारियों को जिला, मंडल, क्षेत्र और प्रदेश स्तरीय संगठन चुनाव की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते, उत्तर प्रदेश में जनवरी तक भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त हो सकता है।

दलित, ब्राह्मण, और पिछड़े वर्गों पर विचार-विमर्श:-

भाजपा 2027 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेगी। सूत्रों की माने तो बीजेपी इस बार दलित और पिछड़े समाज के किसी व्यक्ति को प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है। हालांकि, शीर्ष नेतृत्व ब्राह्मण समुदाय के किसी चेहरे पर भी विचार कर रहा है, जिससे पार्टी को लाभ हो सके। फिर भी दलित और पिछड़े वर्ग के चेहरे पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश संगठन में वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों के अलावा कई मंत्री और पूर्व जनप्रतिनिधि भी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

उम्मीदवारों की सूची आज जारी हो सकती है:-

वहीँ उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा आज अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने दिल्ली में बताया कि प्रदेश कोर कमेटी ने उम्मीदवारों के नामों का पैनल शीर्ष नेतृत्व को भेजा था, जिसे केंद्रीय चुनाव समिति ने मंजूरी दे दी है। हालांकि, कुछ सूत्रों का मानना है कि सभी प्रत्याशियों की सूची बुधवार को जारी हो सकती है। बतादें, उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 25 अक्तूबर है, इसलिए पार्टी जल्द से जल्द सूची जारी करना चाहती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *